Rahul Gandhi के अनसुने राज – कैसी लड़की से करना चाहते है शादी? दाढ़ी क्यूँ नहीं कटवा रहे?

  • Facebook
  • Twitter
  • Reddit
  • Flipboard
  • Email
  • WhatsApp
Rahul Gandhi के अनसुने राज – कैसी लड़की से करना चाहते है शादी? दाढ़ी क्यूँ नहीं कटवा रहे? (Image: Twitter/@RahulGandhi)
Rahul Gandhi के अनसुने राज – कैसी लड़की से करना चाहते है शादी? दाढ़ी क्यूँ नहीं कटवा रहे? (Image: Twitter/@RahulGandhi)

New Delhi : कांग्रेस नेता राहुल गाँधी अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। अभी हाल ही में खत्म हुई भारत जोड़ों यात्रा को लेकर भी उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरीं। इस यात्रा के दौरान वह काफी जगह इंटरव्यू देते हुए भी नजर आए। और अब जब यात्रा खत्म हो चुकी है, ऐसे में भी उनका इंटरव्यू का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है। एक यूट्यूब चैनल को उन्होंने इंटरव्यू देते हुए अपने से जुड़ी हुई कई पर्सनल चीजे बताई। इसमें सबसे ज्यादा इंटरेस्टिंग बात अगर बताए तो वो थीं उनकी लाइफ पार्टनर के बारे में। उन्होंने बताया कि वो अपनी लाइफ पार्टनर में कैसी खूबियाँ देखना चाहते हैं और साथ साथ उन्होंने ये भी बताया की उन्हें खाने में क्या पसंद है और क्या नहीं, और वो कैसे इतने फिट रह पाते। तो आइए देखते हैं कि राहुल गाँधी ने क्या क्या जवाब दिए इन सवालों के। 

लाइफ पार्टनर में क्या चाहते हैं राहुल गाँधी?

इंटरव्यू के दौरान राहुल गाँधी से पूछा गया कि वो शादी की प्लानिंग कर रहे हैं या नहीं? इसका जवाब देते हुए राहुल गाँधी ने कहा की वह शादी के खिलाफ़ नहीं है। उनके पेरेंट्स की काफी अच्छी शादी थी। वो दोनों एक दूसरे से काफी प्यार करते थे इसलिए उनकी भी अपनी वाइफ से उम्मीदें बहुत ज्यादा है। ऐसे में वो चाहते है की वो जिस लड़की से शादी करे वो उनके स्टैंडर्ड को मैच करती हो और जब ऐसी लड़की मिलेंगी तो वो शादी कर लेंगे।

इसके बाद राहुल गाँधी से पूछा गया कि वो अपनी पसंद की लड़की में किस तरीके की खूबियाँ देखना चाहते हैं? जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा की वो अपनी होने वाली लाइफ पार्टनर को एक लविंग और इंटेलीजेंट लड़की के तौर पर देखना चाहेंगे। 

खाने में क्या-क्या हैं राहुल गाँधी को पसंद?

इंटरव्यू के दौरान उनसे ये भी पूछा गया कि उन्हें खाने में क्या क्या पसंद है? इसका जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि घर पर लंच में अक्सर सादा खाना खाते हैं और रात में कांटीनेंटल फूड बनता है, लेकिन वो काफी कंट्रोल में खाते हैं। यात्रा के दौरान जब वो तेलंगाना से गुजर रहे थे तब वहाँ के स्पाईसी फूड से उनको काफी परेशानी होती थी क्योंकि तेलंगाना में काफी तीखा खाना बनाया जाता है। उनका कहना था कि जब वे घर पर होते हैं तो वो अपनी डाइट को लेकर बहुत स्ट्रिक्ट रहते हैं और हमेशा हेल्दी फूड खाना पसंद करते हैं। वो अक्सर मीठी चीजें खाने से भी बचते हैं, लेकिन फिर भी उन्हें आइसक्रीम खाना काफी पसंद है। सब्जियों की बात करें तो उन्हें कटहल और मटर खाना बहुत पसंद है।

राहुल गाँधी ने ये भी बताया है कि उन्हें नॉन वेज में चिकन, सी फूड और मटन खाना बहुत पसंद है। पुरानी दिल्ली की पानी पूरी और मोती महल का बटर चिकन उन्हें काफी पसंद है। उनका कहना था कि वो कार्बोहाइड्रेट खाने से बचते हैं। ऐसे में वो रोटी और चावल दोनों ही खाने से बचना पसंद करते हैं। लेकिन अगर उन्हें दोनों में से कोई एक चीज़ खानी हो तो वो रोटी खाना पसंद करेंगे। अपनी पीने की आदत को लेकर उन्होंने बताया कि सुबह के टाइम उन्हें कॉफी और शाम के समय उन्हें चाय पीना पसंद है।

दाढ़ी क्यों नहीं कटवाते राहुल गाँधी?

राहुल गाँधी से ये भी पूछा गया कि उनका जो नया लुक है वो ऐसा क्यों है और वो अपनी दाढ़ी क्यों नहीं कटवाते? ऐसे में उन्होंने जवाब दिया कि पार्टी के कई लोगों ने उनसे ये बात कही है कि उन्हें अपनी दाढ़ी कटवा लेनी चाहिए, लेकिन उन्हें लगता है कि यात्रा के दौरान दाढ़ी और बाल नहीं कटवाने चाहिए इसलिए नहीं कटवा रहे और दाढ़ी से उनको एक नया लुक भी मिला है। हालांकि जब वो खाना खाते हैं। तब इससे उन्हें थोड़ी परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। 

तो ये थी कुछ राहुल गाँधी की वो बातें जो काफी पर्सनल है और आज से पहले शायद ही कुछ लोगों को पता होंगी। आपके मन में ऐसा और कौन सा सवाल आता है जिसका जवाब आप चाहते हैं कि राहुल गाँधी साझा करें? आप अपना सवाल नीचे छोड़ सकते हैं.