Rohit Sharma, Virat Kohli के साथ खेलना कैसा लगता है? शुभमन गिल ने दिया दिल छूने वाला जवाब।

  • Facebook
  • Twitter
  • Reddit
  • Flipboard
  • Email
  • WhatsApp
Rohit Sharma, Virat Kohli के साथ खेलना कैसा लगता है? शुभमन गिल ने दिया दिल छूने वाला जवाब। (Image: Twitter/BCCI)
Rohit Sharma, Virat Kohli के साथ खेलना कैसा लगता है? शुभमन गिल ने दिया दिल छूने वाला जवाब। (Image: Twitter/BCCI)

Indore : भारत ने न्यूजीलैंड को कल 90 रनों से तीसरे ODI में मात दे दी, जिसके बाद टीम आईसीसी ODI रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर आ गई है। इस मैच को जिताने में शुभमन गिल और रोहित शर्मा की सेंचुरी का अहम योगदान था। शुभमन गिल ने इस मैच में 112 रन का योगदान दिया। और इसी के साथ साथ ये भी बता दिया कि वो वनडे इंटरनेशनल में ओपनिंग करने के लिए एक बहुत अच्छे दावेदार बन गए हैं। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को सीरीज मे 3-0 से हरा कर उनका सूपड़ा साफ कर दिया। मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने शुभमन गिल से कुछ सवाल करें। जिनका जवाब देते हुए शुभमन गिल ने भी बड़ी सादगी से दिल छू लेने वाली बातें कही।

शुभमन गिल की सफलता का राज़!

मैच के बाद राहुल द्रविड़ के द्वारा लिए गए इंटरव्यू में शुभमन गिल ने बताया कि कैसे वो सफलता की तरफ बढ़ चले हैं। उन्होंने बताया कि जब श्रीलंका के खिलाफ़ उनका सेलेक्शन हुआ, उस समय उन्हें बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि उनको चुना जाएगा क्योंकि ईशान किशन ने हाल ही में 200 रन बनाए थे। लेकिन जब उनको चुना गया तो वो काफी खुश हुए। राहुल द्रविड़ ने बताया कि शुभमन के  पिता उनसे अक्सर ये सवाल करते थे कि भई आप 50-60 रन बनाकर कब तक ऐसे ही खेलते रहेंगे और एक बड़ा स्कोर कब बनाएंगे? जिसके बाद शुभमन गिल ने 200 रन बनाए और अपने पापा को गौरव का अनुभव कराया। 

विराट और रोहित के साथ खेलना कैसा लगता है?

इंटरव्यू के दौरान राहुल द्रविड़ ने शुभमन गिल से पूछा की रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना और उनके साथ फील्ड पर खेलना कैसा लगता है? जिसका जवाब देते हुए शुभमन गिल ने कहा कि विराट भाई और रोहित भाई के साथ बल्लेबाज़ी करना बेहद शानदार है। वे उन्हें बचपन से सराहते आए हैं। पर अब जब उनके साथ खेलने का मौका मिला है तो उसमें वो काफी ज्यादा गर्व महसूस करते हैं। शुभमन का कहना है कि विराट और रोहित से उनको काफी कुछ सीखने को मिला है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ़ जड़े सबसे ज्यादा रन

आपको बता दें की न्यूजीलैंड के खिलाफ़ खेली गई तीन मैच की वनडे सीरीज में शुभमन गिल की तरफ से बेहतरीन बल्लेबाजी देखने को मिली। इस दौरान उन्होंने अपने बल्ले से दोहरा शतक लगाएं और एक शतक निकाला, जिससे वो सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। है।

आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया नंबर वन।

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 3-0 से सीरीज में हरा दिया है। जिसके बाद अब उन्हें आईसीसी ओडीआई रैंकिंग में नंबर एक का दर्जा प्राप्त हो गया है। इससे पहले न्यूजीलैंड नंबर एक पर थी जो अब खिसक कर चौथे स्थान पर आ गई है। भारतीय टीम के इस समय 114 प्वाइंट है। उनके बाद 113 पॉइंट के साथ इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है। वहीं 112 पॉइंट के साथ ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है। और 111 पॉइंट्स के साथ न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर खड़ी हुई है।