News Heads uses third party cookies and similar technologies to enhance your browsing experience and ad services. By using this website you agree to our updated Privacy Policy and Terms of use. Learn more

महिंद्रा ने बढ़ाये स्कॉर्पियो क्लासिक के दाम, 85 हजार तक महंगी

महिंद्रा ने बढ़ाये स्कॉर्पियो क्लासिक के दाम, 85 हजार तक महंगी (Image: Twitter/MahindraScorpio)

New Delhi : महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने पिछले साल ही स्कॉर्पियो एन और स्कॉर्पियो क्लासिक के नए मॉडल लॉन्च किए थे जिसमें उनका नया ट्विन पीक लोगो भी लगाया गया है। लेकिन बढ़ती डिमांड के चलते अब दोनों ही गाड़ियों के कंपनी ने रेट बढ़ा दिए हैं। कार निर्माता ने महिंद्रा क्लासिक एसयूवी की कीमत में ₹85,000 तक की बढ़ोतरी कर दी है। यहाँ पर हम बात कर रहे हैं महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की स्कॉर्पियो क्लासिक की जिसकी कीमत मे बढ़ोतरी कुछ ही दिन बाद आई है जब स्कॉर्पियो एन  की कीमत लगभग ₹1,00,000 तक बढ़ा दी गई थी। पिछले साल स्कॉर्पियो क्लासिक को ₹11.99 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था, वहीं इसका टॉप वेरिएंट आपको ₹15.49 लाख में मिलता था। आइए सब कुछ जानते हैं डिटेल से और देखते है क्या क्या बदलाव किए गए हैं गाड़ी में प्राइस के साथ।

अब देने होंगे इतने एक्स्ट्रा पैसे?

कंपनी ने गाड़ी के लिए नई प्राइस लिस्ट को रिलीज कर दिया है, जिसके हिसाब से अब स्कोर्पियो क्लासिक एसयूवी के बेस वेरिएंट को अगर आप खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए आपको ₹12.84 एक्स शोरूम देने होंगे। इसकी कीमत पहले ₹11.99 लाख एक्स शोरूम थी। वहीं पर अगर आप टॉप वेरिएंट खरीदना चाहते हैं, जो की S11 के नाम से आता है, उसकी कीमत अब ₹16.14 लाख हो गई है। इसकी पहले कीमत ₹15.49 लाख होती थी।

स्कॉर्पियो एन और क्लासिक का लुक कितना मिलता है?

स्कॉर्पियो क्लासिक अपनी स्कोर्पियो लुक से काफी मिलती जुलती दिखाई देती है। वहीं इसको थोड़ा सा अलग बनाने के लिए इसमें माइनर चेंजेस भी किए गए हैं। उदाहरण के तौर पर इसमें एलॉय व्हील्स में अब डायमंड कट फिनिश दे दी गई है। महिन्द्रा का नया ट्विन पीक लोगों और एक नया डिजाइन किया हुआ बम्पर भी इसमें लगाया गया है, जिसमें नए तरीके की ग्रिल भी दी गई है। वहीं पर इस एसयूवी को अब पांच कलर ऑप्शन में बेचा जाता है। जो की है रेड रेज, नेपोली ब्लैक डीसैट  सिल्वर, पर्ल व्हाइट और हाल ही में लॉन्च किया गया गैलेक्सी ग्रे कलर।

स्कॉर्पियो क्लासिक के फीचर्स

वैसे तो कंपनी ने स्कॉर्पियो क्लासिक को पुरानी SUV की तरह रखने की कोशिश करी है और इसमें उतने ज्यादा फीचर्स नहीं दिए गए हैं जीतने कि स्कॉर्पियो एन में हैं। लेकिन वहीं पर अगर हम इसके दिए गए फीचर्स की बात करें तो उसमें भी कुछ कुछ बदलाव के साथ नए डुअल टोन लेदर सीट्स फिट कर दिए गए हैं। पैसेंजर के लिए आर्मरेस्ट दे दी गई है। वहीं पर हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, नौ इंच की टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और रिवर्स पार्किंग कैमरा भी शामिल किया गया है। स्टिरिंग व्हील की अगर बात करें तो उसमें हम आपको लैदरेट की फिनिश और पियानो ब्लैक इन्सर्ट देखने को मिल जाते हैं।

स्कॉर्पियो क्लासिक इंजन

स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी 2.2 लीटर डीज़ल इंजन के साथ आती है जिससे केवल। जिसे केबल शिफ्ट सिक्स स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इसकी अगर पावर की बात करें तो इसमें। इंजन 132 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। 

Next Story