जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही खिलेगा: प्रधानमंत्री मोदी

  • Facebook
  • Twitter
  • Reddit
  • Flipboard
  • Email
  • WhatsApp
जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही खिलेगा: प्रधानमंत्री मोदी (Image: Twitter/BJP4India)
जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही खिलेगा: प्रधानमंत्री मोदी (Image: Twitter/BJP4India)

New Delhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अदानी समूह से जुड़े मसलों पर विपक्षी दलों के आरोपों पर राज्यसभा में आज भासंड दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि "जितना कीचड़ उछाला जाएगा, कमल उतना ही खिलेगा।" आपको बता दें प्रधानमंत्री मोदी भारतीय जनता पार्टी को रिप्रजेंट करते हैं, जिसका चुनाव चिन्ह है कमल।

प्रधानमंत्री ने जैसे ही कांग्रेस के खिलाफ़ बात कहनी शुरू की वैसे ही विपक्षी दल के सदस्य उनकी सीट के पास आने लगे और नारेबाजी करने लगे। जिसके चलते नरेंद्र मोदी ने कहा की "ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि इतने महत्वपूर्ण सदन में कुछ लोगों का व्यवहार, कुछ लोगों की वाणी ना सिर्फ सदन बल्कि देश को निराश करने वाला है।" 

प्रधानमंत्री मोदी भी यह भी कहा कि इस प्रकार के सदस्यों को मैं यही कहूंगा – "कीचड़ उसके पास था, मेरे पास गुलाल जो जिसके पास था, उसने वो उछाल दिया। अच्छा ही है, जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही ज्यादा खिलेगा।"

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए ये भी कहा कि कमल खिलाने में उनका भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष योगदान रहा है। उन्होंने कहा, मैं इस के लिए अपने विपक्षी दल के सभी नेताओं का आभार व्यक्त करता। उन्होंने विपक्ष के नेता मल्लिकाअर्जुन खड़गे का अलग से उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा था कि कांग्रेस ने 60 सालों में देश में मजबूत बुनियाद रखी और मोदी सरकार उसका श्रेय ले रही है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा 2014 में जब उन्होंने प्रधानमंत्री का पद संभाला था तब उन्हें पता चला कि 60 साल में कांग्रेस ने कितने गड्ढे करके छोड़ दिए थे। उन्होंने कहा, हो सकता है कि इनका इरादा नेक हो, लेकिन उन्होंने गड्ढे ही गड्ढे कर दिए थे। काँग्रेस ने गड्ढे खोदने मे छह दशक बर्बाद कर दिए थे। उस समय दुनिया के छोटे बड़े देश सफलता की शिखर को छू रहे थे, आगे बढ़ रहे थे।

आपको बता दें कि विपक्षी दल के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अदानी ग्रुप के गौतम अदानी के संबंधों को लेकर लगातार राज्यसभा में नारेबाजी करते हुए दिखाई दिए हैं।