IND vs NZ, 3rd ODI: रोहित और विराट को नहीं खेलना चाहिए तीसरा वनडे? दिग्गजों ने दी ये करने की सलाह।

  • Facebook
  • Twitter
  • Reddit
  • Flipboard
  • Email
  • WhatsApp
IND vs NZ, 3rd ODI: रोहित और विराट को नहीं खेलना चाहिए तीसरा वनडे? दिग्गजों ने दी ये करने की सलाह। (Image: twitter/BCCI)
IND vs NZ, 3rd ODI: रोहित और विराट को नहीं खेलना चाहिए तीसरा वनडे? दिग्गजों ने दी ये करने की सलाह। (Image: twitter/BCCI)

Indore : IND vs NZ, 3rd ODI: भारतीय टीम मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ़ अपना तीसरा वनडे खेलने के लिए तैयार है। टीम इंडिया सीरीज पहले ही 2-0 से अपने नाम कर चुकी है। ऐसे में उम्मीद ये की जा रही है कि तीसरे वनडे के लिए टीम में काफी फेरबदल देखने को मिल सकते हैं। वही पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की अगर बात करें तो उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली को मैच में ना खेलने की सलाह दी है। ऐसा क्यों कहा गया है? और अगर ऐसा होता है तो किस तरीके की नई प्लेइंग 11 हमें देखने को मिल सकती है? सब जानेंगे आज की इस रिपोर्ट मे। 

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ़ तीन वनडे मैच की सीरीज को अपने नाम 2-0 से कर चुकी है। तीसरा मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाना है और माना जा रहा है कि भारतीय टीम इस में फेरबदल करती हुई दिखाई दे सकती है, जिसके चलते अभी तक जिन प्लेयर्स को मौका नहीं मिला है उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है और वही पर सीनियर खिलाड़ी जैसे कि रोहित शर्मा और विराट कोहली, जिन्हें आगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज खेलनी है, उन्हें आराम दिया जा सकता है। 

दिग्गजों की रोहित और विराट को सलाह!

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री, पूर्वक्रिकेटर वसीम जाफर और अन्य दिग्गज खिलाड़ियों ने सलाह ये दी है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को इस मैच से आराम देना चाहिए। क्यूंकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ आने वाली टेस्ट सीरीज में जीतना भारतीय टीम के लिए बेहद जरूरी है इसलिए इन सीनियर प्लेयर्स को अभी रणजी ट्राफी में कोई मुकाबला खेलना चाहिए। पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि टीम इंडिया की इन खिलाड़ियों को अपनी तैयारी को पुख्ता रखने की जरूरत है। हालांकि तीसरे वनडे के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ़ टी-20 सीरीज भी खेलनी है, लेकिन उसमें पहले से ही रोहित शर्मा और विराट कोहली को बाहर रखा गया है, जिसके चलते उन्हें रणजी मैच खेलने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

क्या हो सकती है प्लेइंग 11?

अगर रोहित शर्मा, विराट कोहली के साथ में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को भी आराम दिया जाता है। तो इस तरीके से भारत की प्लेइंग 11 को पूरी तरीके से बदला हुआ देखा जा सकता है। क्योंकि ये चारों ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए काफी अहम रोल निभाने वाले हैं। इन चारों को टेस्ट फॉर्मेट की तैयारी के लिए लग जाना चाहिए। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं, वहीं विराट कोहली की जगह रजत पाटीदार को खेलने का मौका दिया जा सकता है। वहीं दूसरी तरफ अगर बात करे युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक की तो इन दोनों ही खिलाड़ियों को अभी तक सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला है और ऐसे में इनको भी मौका मिल सकता है। और ऐसे में इन दोनों ही खिलाड़ियों को तीसरा वनडे खेलने के लिए मौका दिया जा सकता है। आपको बता दें कि 24 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ़ तीसरा वनडे खेलने के बाद भारतीय टीम 27 जनवरी, 29 जनवरी और 1 फरवरी को t20 मैच खेलेगी।