News Heads uses third party cookies and similar technologies to enhance your browsing experience and ad services. By using this website you agree to our updated Privacy Policy and Terms of use. Learn more

एशिया कप 2022: भारत ने लिया हार का बदला | India beats Pakistan by 5 wickets

एशिया कप 2022: भारत ने लिया हार का बदला | India beats Pakistan by 5 wickets (Image: Twitter/BCCI)

Dubai : 28 अगस्त 2022, वो दिन जब इंडिया और पाकिस्तान की टीमे एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर आमने सामने आ कर खड़ी हो गई। एशिया कप 2022 का ये दूसरा मुकाबला था और दोनों ही देश के लोग अपनी-अपनी टीम की जीत की कामना कर रहे थे। टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के चलते पाकिस्तान को पाँच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आइए जान लेते है इंडिया vs पाकिस्तान मैच के रोमांचक पल के बारे मे।

टॉस 

इंडिया ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस का जीतना ही टीम इंडिया के लिए एक बड़ी मानसिक जीत थी, ऐसा हम इस लिए कह रहे है क्यूंकी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम मे ड्यू फैक्टर था और पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर करना मुश्किल हो सकता था। 

टीम इंडिया के गेंदबाजों का प्रदर्शन 

मैच की पहली ही गेंद से भारत के गेंदबाजों ने अपने मंसूबे जाहीर कर दिए थे। भुवनेश्वर कुमार ने पहली ही गेंद पर रिजवान को lbw अपील करके प्रेशर मे डाल दिया था। अम्पाइर ने उन्हे आउट भी करार दिया था लेकिन रिव्यू लेकर पाकिस्तान ने अपना पहले विकेट बचा लिया। हालांकि पाकिस्तान ने ध्यान से शुरुवात की लेकिन लगातार गिरते विकेट के चलते भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 147 रन के स्कोर पर रोक दिया। आलम  ये था की पाकिस्तान पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। 

पाकिस्तान के लिए रिजवान ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। 

टीम इंडिया के बल्लेबाजों का प्रदर्शन 

उम्मीद ये थी की भारत के बल्लेबाज बड़ी ही आसानी से स्कोर को हासिल कर लेंगे लेकिन KL Rahul के शुरुवाती झटके से भारत को थोड़ा सदमा लगा। रोहित शर्मा ने मैच को सम्हालने की कोशिश की लेकिन वो भी सिर्फ 12 रन का योगदान करके पविलियन वापस लौट गए. रोहित के तुरंत बाद विराट कोहली का विकेट गिरने से मैच रोमांचक स्तिथि मे पहुँच गया। सम्हलते हुए सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या ने भारत को 5 विकेट से जीत दिला दी। 

बदला हुआ पूरा!

टीम इंडिया ने अपनी पिछले साल मिली T20 वर्ल्ड कप मे हार का पूरा बदला ले लिया और साथ ही मे एशिया कप मे लगातार 9 साल से पाकिस्तान को जीत के लिए मोहताज बना के रखा। 

(Image)

Next Story