Yamaha GT150 Fazer: नई 150cc इंजन वाली क्लासिक मोटरसाइकिल, जानिए कीमत

  • Facebook
  • Twitter
  • Reddit
  • Flipboard
  • Email
  • WhatsApp
Yamaha GT150 Fazer motorbike
Yamaha GT150 Fazer motorbike

New Delhi : Yamaha स्पोर्टी बाइक्स बनाने के लिए जाना जाता है। लेकिन कंपनी अपना पोर्टफोलियों अपडेट करते हुए 150 सीसी की क्लासिक स्टाइल वाली मोटरसाइकिल लेकर आई है। कंपनी ने अपनी इस बाइक को GT150 Fazer नाम दिया है और साथ ही में इसे चीन की मार्केट में लॉन्च कर दिया है। वहाँ पर इसकी कीमत ¥13,390 रखी गई है। जो कि लगभग ₹1,60,000 बनती है। कंपनी ने अभी इसे भारत में लॉन्च करने के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी है, लेकिन ये जल्द भारत में लॉन्च हो सकती है।

Yamaha GT150 Fazer: Features

Yamaha GT150 Fazer को बजट लोगों के लिए बनाया गया है। इस बाइक में आपको 150cc का इंजन दिया गया है। वही अगर इसके कलर ऑप्शन की बात करें तो इसमें आपको व्हाइट, डार्क ग्रे, लाइट ग्रे और ब्लू कलर के ऑप्शन देखने को मिलेंगे। हालांकि मोटरसाइकिल क्लासिक डिजाइन पर बनाई गई है लेकिन फिर भी इसे स्पोर्टी लुक देने के लिए कंपनी ने इसमें फेंडर एलॉय व्हील, एग्जॉस्ट इंजन और फ्रंट और रियर सस्पेंशन को ब्लैक रंग मे रखा है। वही इसको रेट्रो लुक देने के लिए कंपनी ने राउंड हेडलैम्प, रियरव्यू मिरर और टर्न सिग्नल पर मोटरसाइकिल को क्लासिक लुक दिया है। इसके अलावा इसमे ऑल एलईडी लाइट्स, 12 वोल्ट का डीसी चार्जिंग सॉकेट, टियरड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक, लेदर सीट्स और ट्रैक्टर स्टाइल साइड पैनल भी देखने को मिलता है।

लंबी और आरामदायक सीट

जैसा की हमने आपको बताया कि यह मोटरसाइकिल बजट लोगों के लिए लॉन्च की गई है। इसलिए इसमें सीटिंग का खास ख्याल रखा गया है। इसकी सीट की ऊँचाई 800 मिलीमीटर है। इस पर दो लोग आराम से बैठ सकते हैं। ये सीट लंबी है और काफी आरामदायक भी है। हालांकि रियल पैसेंजर की लिस्ट में ग्रैब रेल गायब है।

पावर और परफॉरमेंस 

Yamaha GT150 Fazer बाइक में आपको 150 सीसी का इंजन देखने के लिए मिलता है, जो कि 7500 आरपीएम पर 12.3 हॉर्स पावर की अधिकतम पावर और 15.4 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक के दोनों ही टायर 18 इंच के दिए गए हैं। जिसमें आगे का टायर 90/90 और पीछे का टायर 100/80 प्रोफाइल का है। बाइक की अगर व्हील बेस की बात करें तो ये 1300 एमएम का है। इस मोटरसाइकिल का पूरा वजन 126 किलोग्राम है जिसमें 12.5 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया गया है। Yamaha GT150 Fazer भारत में कब लॉन्च होगी इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन जल्द ही इसके भारत में आने की संभावना है।