Arena Black Edition: अब काले रंग मे जलवा बिखेरेंगी मारुति की ये गाड़िया

  • Facebook
  • Twitter
  • Reddit
  • Flipboard
  • Email
  • WhatsApp
Arena Black Edition: अब काले रंग मे जलवा बिखेरेंगी मारुति की ये गाड़िया (Image: Twitter)
Arena Black Edition: अब काले रंग मे जलवा बिखेरेंगी मारुति की ये गाड़िया (Image: Twitter)

New Delhi : मारुति सुजुकी भारत में अपनी 40 वीं वर्षगाँठ मनाने जा रही है। इस मौके पर कंपनी ने अपनी एरिना रेंज की गाड़ियों के लिए ब्लैक एडिशन लॉन्च किया है। आपको बता दें कि ग्राहक अब आल्टो K10, सेलेरिओ, वैगन आर, स्विफ्ट, डिजायर, ब्रेजा और अर्टिगा जैसी गाड़ियों को ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ खरीद पाएंगे। जी हाँ, कंपनी ने इन सभी गाड़ियों को एक ब्लैक एडिशन के साथ लॉन्च करने का फैसला लिया है। जल्द ही आप इन सभी गाड़ियों की बुकिंग कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट पर भी कर पाएंगे।

क्या होगी ब्लैक एडिशन की कीमत? 

हालांकि सुनने में ये काफी प्रीमियम लगता है कि ब्लैक कलर की गाड़ी देखने को मिलेंगी, लेकिन मारुति ने अभी तक कोई ऐसा निर्णय नहीं लिया है जिससे इनकी कीमतों में कोई इजाफा होता हुआ दिखाई दे। एरिना ब्लैक एडिशन मॉडल की कीमतें भी स्टैंडर्ड मॉडल के जैसे ही होने वाली है। हालांकि इनमें से कुछ कार सिर्फ आपको कुछ निर्धारित मॉडल के तौर पर ही दिखाई देंगी  जिसकी वजह से आपको बेस मॉडल ना मिलने की उम्मीद हो सकती है। ये सब की पूरी डिटेल्स कुछ दिनों में कंपनी अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर शेयर करेगी।

नए एक्सेसरी पैकेज भी आयेंगे

ब्लैक एडिशन के साथ साथ कंपनी ने अपना एक नया एक्सेसरी पैक भी लॉन्च करा है, जिसमें अब आपको नए सीट कवर, मेट, क्रोम गार्निश, वैक्यूम क्लीनर और चार्जर जैसे फीचर देखने को मिलेंगे। इन सभी एक्सेसरी की कीमत ₹14,990 से ₹35,990 के बीच में होने वाली है।

एक्स्ट्रा एडिशन पैकेज और कीमत

कंपनी आपको अपनी गाड़ी में और भी कई एक्स्ट्रा एडिशन करने की सहूलियत देती है जिसके लिए उन्होंने एक्स्ट्रा एडिशन पैकेज निकाला हुआ है। वैगनआर के लिए एक्स्ट्रा एडिशन पैकेज की कीमत ₹3000 है वही एंट्री लेवल आल्टो K10 के लिए इसकी कीमत ₹19,990 है। इसी पैकेज की कीमत अगर एस्प्रेसो के लिए देखें तो ₹14,990 और स्विफ्ट के लिए ₹24,990 है। इस पैकेज में अपग्रेडेड रूफ माउंटेड स्पॉयलर, नए सीट कवर, साइड मोल्डिंग, डोर वाइजर और बहुत कुछ मिलता है।

Dzire के लिए एक्स्ट्रा एडिशन की कीमत ₹23,990 की है। जिसमे आपको स्विफ्ट जैसे ही इक्विपमेंट्स के साथ साथ इंटीरियर डिज़ाइनिंग किट और क्रोम गार्निश जैसे अतिरिक्त इक्विपमेंट्स मिल जाते हैं। वही अगर सेलेरियो की बात करें तो सेलेरियो में कंपनी एक्टिव और कूल पैकेज पेश करेगी। इन पैकेज में विंडो फ्रेम किट, डोर वाइजर, इंटीरियर गार्निश, बॉडी क्लैडिंग, फ्रंट स्प्लिटर, साइड स्कर्ट जैसे चीजें शामिल होंगी। वही अर्टिगा के लिए इस पैकेज की कीमत ₹23,990 रखी गई है। इसमें आपको साइड बॉडी मोल्डिंग, एक आर्म रेस्ट, बैजल, थ्री डी मैट, डोर साइड प्रोटेक्टर, क्विल्टेड सीट कवरिंग और बहुत कुछ मिलता है। ₹35,990 में मारुति सुजुकी ब्रेजा के लिए ही सबसे महंगी किट है जिसमे आपको ट्रंक ऑर्गेनाइजर, एक बेहतरीन लोगों, सिल गार्ड, 3D मैट, और मोल्डिंग इक्विपमेंट्स देखने को मिलते हैं।

वैसे तो मारुति की गाड़ियां सभी को पसंद है लेकिन जब एरिना ब्लैक एडिशन आएगा तो उम्मीद करते हैं कि लोग इसको और ज्यादा सराहेंगे और इसकी सेल्स में इजाफा होता हुआ भी दिखाई देगा। आपकी क्या राय है इस पर आप हमें नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में बता सकते हैं।