भारत बनाम बांग्लादेश: क्या हो सकती है टीम इंडिया के प्लेइंग 11?

  • Facebook
  • Twitter
  • Reddit
  • Flipboard
  • Email
  • WhatsApp
भारत बनाम बांग्लादेश: क्या हो सकती है टीम इंडिया के प्लेइंग 11? (Image: Twitter/BCCI)
भारत बनाम बांग्लादेश: क्या हो सकती है टीम इंडिया के प्लेइंग 11? (Image: Twitter/BCCI)

New Delhi : भारत बनाम बांग्लादेश ODI सीरीज का आगाज आज से होने वाला है और इसी के साथ वापसी होने वाली है टीम इंडिया के धुरंधर खिलाड़ियों की जैसे की रोहित शर्मा और विराट कोहली। आपको बता दें कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के दौरे के दौरान आराम दिया गया था। लेकिन अब ये दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया मे वापसी करते नजर आएँगे।

भारतीय टीम 4 दिसंबर को बांग्लादेश में एक दिवसीय मैच की सीरीज खेल का आगाज करेगी। सीरीज में तीन मैच खेले जाएंगे। भारतीय समयानुसार ये सीरीज 11:30 बजे से शुरू होगी।

भारतीय टीम पूरे 7 साल बाद बांग्लादेश के दौरे पर हैं। इससे पहले 2015 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया बांग्लादेश में ODI सीरीज खेलने गई थी, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। आइए नजर डाल लेते हैं भारत की प्लेइंग 11 पर।

रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते दिख सकते है धवन 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा सीरीज के पहले मैच मे शिखर धवन के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। इसकी वजह से के एल राहुल को मिडल ऑर्डर की जिम्मेदारी मिल सकती है। बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत को भी खेलते देखा जा सकता है। ऐसे में रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी और इशान किशन को अब भी इंतजार करना पड़ सकता है।

मोहम्मद शमी है टीम इंडिया से बाहर 

भारतीय टीम को बांग्लादेश के दौरे इससे पहले एक बड़ा झटका लगा। भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट की वजह से वनडे सीरीज से बाहर हो गए। शमी को एक चौड़ाई कंधे पर लगी थी, जिसकी वजह से उमरान मलिक को भी टीम में शामिल किया गया है।

बांग्लादेश को भी लगा है बड़ा झटका

सीरीज से पहले मैच में ही बांग्लादेश को भी एक बड़े झटके का सामना करना पड़ा। उनके कप्तान तमीम इकबाल भी चोटिल हैं, जिसके कारण से वह सीरीज है बाहर हो चूके हैं जबकि यह तसकीन अहमद चोट के कारण पहले मैच से बाहर हैं। ऐसे में जमीन की गैरमौजूदगी में शाकिब अल हसन नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते दिखाई दे सकते हैं। जबकि तसकीन की जगह इबादत को मौका मिलने की संभावना है। 

संभावित प्लेइंग 11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश टीम: लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, अफीफ हुसैन, यासिर अली, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान और इबादत हुसैन.