जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे ICC T20 World Cup

  • Facebook
  • Twitter
  • Reddit
  • Flipboard
  • Email
  • WhatsApp
जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे ICC T20 World Cup (Image: Twitter/Jaspritbumrah93)
जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे ICC T20 World Cup (Image: Twitter/Jaspritbumrah93)

New Delhi : अब बस कुछ ही दिन रह गए है जब क्रिकेट का महासंग्राम ICC T20 World Cup 2022 शुरू हो जाएगा। लेकिन उस से पहले ही भारतीय प्रसंसको के लिए एक बुरी खबर सामने  आई है। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शायद इस महासंग्राम का हिस्सा ना  बन पाए। उन्होंने कमर दर्द की शिकायत दर्ज कराई है जिसके चलते उनका खेल पाना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है। 

आपको बता दे की बुमराह ने साउथ आफ्रिका के खिलाफ पहला T20I मुकाबला भी नहीं खेला था। वो बेंगलुरू मे नैशनल क्रिकेट  अकैडमी मे अपनी कमर का इलाज कराने गए थे।

एक खबर के मुताबिक जसप्रीत बुमराह की कमर की चोट सही होने मे अभी वक्त लगने की उम्मीद है जिसके चलते वो शायद भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया ना  जा पाये।  हालांकि अभी तक ये नहीं बताया गया है की उन्हे सर्जरी की मदद लेनी होगी या वो दवाइयों से ही ठीक हो जाएंगे। 

कमर दर्द के चलते ही उन्होंने पिछले महीने हुए एशिया कप 2022 मे भी हिस्सा नहीं लिया था। लेकिन उन्हे ऑस्ट्रेलिया से हुई T20I सीरीज के लिए फिट करार कर दिया गया था। बुमराह ने नागपुर और हैदराबाद मे हुए मैच मे हिस्सा भी लिया था। 

लेकिन अब ऐसा लग रहा है की ऑस्ट्रेलिया, जहा उन्होंने अपने इंटरनेशनल करिअर का आगाज किया था, जाना अभी मुश्किल है। 

कौन ले सकते है जसप्रीत बुमराह की जगह?

जसप्रीत बुमराह को अगर T20 World Cup 2022 से बाहर बैठाया जाता है तो उस स्तिथि मे भारतीय टीम मे एक तेज गेंदबाज की जरूरत होगी जिसके लिए मोहम्मद शामी या फिर चहर को मौका दिया जा सकता है। 

(Image)