U19 World Cup: भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में किया प्रवेश

  • Facebook
  • Twitter
  • Reddit
  • Flipboard
  • Email
  • WhatsApp
U19 World Cup: भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में किया प्रवेश (Image: Twitter/BCCIWomen)
U19 World Cup: भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में किया प्रवेश (Image: Twitter/BCCIWomen)

New Delhi : India vs New Zealand, U19 World Cup: भारत की टीम अब U19 World Cup जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है, शुक्रवार को हुए सेमी फाइनल मुकाबले मे भारत ने न्यूज़ीलैंड को 8 विकेट से करारी हार थमा दी है। भारत का मुकाबला अब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड में से किसी एक के साथ हो सकता है। शुक्रवार को हुए मुकाबले में शेफाली वर्मा ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। न्यूजीलैंड की टीम 108 रनों का टारगेट ही दे पाई। निर्धारित 20 ओवरों में न्यूजीलैंड की टीम 107  रन ही बना सकी। जिसे भारतीय टीम ने मात्र 14.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। श्वेता शेरावत ने एक बार फिर दमदार खेल दिखाते हुए 45 गेंदों में नाबाद 61 रन बनाए जिसमें 10 चौके शामिल थे। वहीं सौम्या तिवारी ने भी उनका पूरा सहयोग दिया और 22 रनों की पारी खेली। हालांकि कप्तान शेफाली वर्मा इस मैच में कमाल नहीं दिखा पाई। उनके बल्ले से सिर्फ 10 रन निकले।

न्यूजीलैंड की हुई खराब शुरुआत

टॉस हारने के बाद बैटिंग करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत काफी खराब रही। उन्होंने शुरुआती पांच रनों के स्कोर पर ही अपने सलामी बल्लेबाजों को खो दिया था। एना ब्राउनिंग एक रन के निजी स्कोर पर आउट हो गई, वहीं पर एमा मैकलियोड दो रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गई। हालांकि, दो विकेट गिरने के बाद न्यूजीलैंड की टीम थोड़ा सा संभली और इसके बाद उन्होंने 37 रनों की पार्टनरशिप करी तीसरे विकेट के लिए। लेकिन इसाबेला गेज के आउट होने के बाद विकेट गिरने का सिलसिला रुका ही नहीं और आखिरी ओवर तक जारी रहा। निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर न्यूजीलैंड ने 107 रन बनाए। जॉर्जिया प्लीमर ने सबसे अधिक 35 रनों का योगदान किया। जिसमें उन्होंने 32 गेंदों का सामना किया और दो चौके भी लगाए। वही इसाबेला गेज ने चार चौकों की मदद से 26 रन बनाए। इनके अलावा कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं था जिसने न्यूज़ीलैंड के लिए कोई बड़ा योगदान किया हो।

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का सफर

1. साउथ अफ्रीका को सात विकेट से मात (ग्रुप मैच) 

2. यूएई के खिलाफ 122 रनों से जीत (ग्रुप मैच) 

3. स्कॉटलैंड को 83 रनों हराया (ग्रुप मैच) 

4. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 विकेट से हार 

5. श्रीलंका के खिलाफ सात विकेट से जीत 

6. न्यूजीलैंड को हरा फाइनल का टिकट हासिल किया

जीत से सिर्फ एक कदम दूर

भारतीय टीम अब इतिहास रचने से सिर्फ एक कदम दूर है। अगर भारतीय टीम फाइनल मैच जीत जाती है तो वो ऐसा करने वाली पहली टीम बन जाएगी जिसने अंडर 19 महिला वर्ल्ड कप में जीत दर्ज करी हो। भारतीय टीम पूरी तरीके से तैयार नजर आ रही है। और हम उम्मीद करते हैं कि जल्द ही हम वर्ल्ड कप जीतकर महिला टीम भारत का नाम रौशन करते हुए दिखाई देगी।